Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर लगातार दूसरे दिन किया संघर्षविराम उल्लंघन

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर लगातार दूसरे दिन किया संघर्षविराम उल्लंघन

पाकिस्तान की सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम इलाकों में आज लगातार दूसरे दिन छोटे हथियारों से गोलियां चलाईं और गोलाबारी की।

एक रक्षा प्रवक्ता ने संघर्षविराम उल्लंघन पर कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने आज नियंत्रण रेखा पर कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह 07:45 से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के तथा अंधाधुंध गोलीबारी की और मार्टार दागे।’’ उन्होंने बताया कि भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है और ‘‘गोलीबारी अब भी जारी है।’’ इस सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों में पाकिस्तानी सेना की छोटे हथियारों से की गई गोलीबारी में कल सेना का एक जवान और ढुलाई का काम करने वाला एक व्यक्ति मारा गया और छह अन्य घायल हो गए।

प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना की ओर से छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शाम तक जारी रही।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के ओबुलापुरम गांव निवासी सिपाही टी के रेड्डी (21) और जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के कलाली गांव निवासी रक्षा कुली मोहम्मद जहीर (22) की मौत हो गई तथा एक रक्षा कुली समेत छह अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

पाकिस्तानी सेना ने छह अक्तूबर को राजौरी जिले के बाबा खोड़ी और अन्य इलाकों में गोलीबारी की थी।चार अक्तूबर को पाकिस्तान की ओर से पुंछ सेक्टर में अकारण की गई अंधाधुंध गोलीबारी में सेना के तीन जवान घायल हो गए।

तीन अक्तूबर को पुंछ में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। दो अक्तूबर को सीमा पार से हुई गोलीबारी में दो किशोरों की मौत हो गई और 12 नागरिक घायल हो गए थे।

पाकिस्तान की ओर से इस वर्ष संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में तेजी आई है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने 30 सितंबर तक 600 से ज्यादा बार भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *