Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


पारस हेल्थकेयर की उत्तर भारत में बड़े विस्तार की योजना

पारस हेल्थकेयर की उत्तर भारत में बड़े विस्तार की योजना

पारस समूह की स्वास्थ्य सेवा कंपनी पारस हलेथकेयर ने चिकित्सा सुविधा की दृष्टि से पिछड़े उत्तर भारत के राज्यों में दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में विस्तार की एक महत्वाकांक्षी योजना के साथ अगले पांच वर्ष में कुल 5,000 बेड क्षमता के अस्पताल स्थापित करने का लक्ष्य रखा है।

इस समय हरियाणा, पटना, दरभंगा और दिल्ली-एनसीआर में पांच अस्तपालों का संचालन कर रही इस कंपनी ने 2020 तक कम से कम छह नए अस्पताल स्थापित करने की योजना बनायी है जो मझोले और छोटे शहरों में होंगे।

पारस हेल्थकेयर प्रा.लि. के प्रबंध निदेशक डॉ धमेर्ंद्र नागर ने भाषा से बातचीत में कहा, ‘उत्तर भारत के शहरों और कस्बों में हॉस्पिटल सेवाओं का विस्तार करने की हमारी बड़ी योजना है। इस इलाके में ऐसी सेवाओं की मांग और पूर्ति में भारी अंतर है।’ डा. नागर ने कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड मध्य प्रदेश और राजस्थान में नये अस्पताल खड़े करने की योजना में लगे हैं। हमारा लक्ष्य पांच साल में 5,000 बेड क्षमता के अस्पताल स्थापित करना है। पटना और दरभंगा जैसे इलाकों के अपने अनुभव को देखते हुए हम कह सकते हैं कि इन इलाकों में मुनासिब दर पर अच्छी चिकित्सा सेवाओं की भारी मांग है।’ उन्होंने कहा कि दरभंगा में 100 बेड की हमारी सुविधा एक साल में ही छोटी पड़ने लगी है। हम वहां इस वित्त वर्ष के अंत तक 50 बेड की सुविधा और जोड़ने जा रहे हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *