Posted On by &filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय.


अब हेलीकॉप्टर से भी लगाई जा सकेगी गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमा

अब हेलीकॉप्टर से भी लगाई जा सकेगी गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमा

गुरू पूणर्मिा के अवसर पर गोवर्धन के Þमुड़िया पूनों Þ मेले में गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक््रमा लगाने के लिए आने वाले तीर्थयात्री अब हेलीकॉप्टर के जरिए हवाई परिक््रमा भी लगा सकेंगे। गोवर्धन पहुंचने वाले श्रद्धालु इस सुविधा का लाभ अगले दो दिन तक उठा सकेंगे।

उ}ार प्रदेश पर्यटन विभाग के उप निदेशक दिनेश कुमार ने बताया कि मुड़िया पूणर्मिा मेले में आठ और नौ जुलाई को सुबह 9.30 बजे से शाम पांच बजे तक सरकारी हवाई सेवा प्रदाता कंपनी पवनहंस के हेलीकॉप्टर तीर्थयाóाियों को हवाई परिक््रमा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसका शुल्क प्रति व्यक्ति 2499 रपए होगा।

उन्होंने कहा, Þ Þइस सेवा के लिए वृन्दावन, मथुरा और अड़ींग आदि कई स्थानों का अवलोकन किया गया। अंतत: सेवा प्रदाता कंपनी के विशेषज्ञों की सलाह पर गोवर्धन के डीएवी इण्टर कॉलेज के खेल मैदान का चयन किया गया। वहीं पर अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है। Þ Þ पर्यटन सूचना अधिकारी प्रदीप टमटा एवं नगर मजिस्ट्रेट डॉ. बसंत अग्रवाल ने कहा, Þ Þश्रद्धालु कालेज परिसर में पहुंचकर हेलीकॉप्टर की सेवाएं ले सकेंगे। पूरे परिक््रमा पथ का एक चक्कर लगाने में आठ से 10 मिनट का समय लगेगा। बुकिंग सहायता के लिए फोन नंबर 9411256859 पर संपर्क किया जा सकता है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *