Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा सांसदों से बाढ़ प्रभावित गुजरात में सक्रिय भूमिका निभाने को कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा सांसदों से बाढ़ प्रभावित गुजरात में सक्रिय भूमिका निभाने को कहा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात से भाजपा सांसदों को राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद में सक्रिय भूमिका निभाने को कहा और इस बात पर जोर दिया कि केंद्र प्रभावित लोगों की मदद को प्रतिबद्ध है।

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल गुजरात के बाढग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के बाद आज अपने निवास स्थान पर गुजरात, दादरा और नगर हवेली, दमन एवं दीव, तथा अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के सांसदों के साथ विचार विमर्श किया। इस बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली, वरिष्ठ सांसद एल के अडवाणी और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने भाग लिया।

प्रधानमंत्री ने कल बाढ़ग्रस्त गुजरात का दौरा कर स्थिति की समीक्षा की थी ।

मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार पूरी तरह बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है । उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात के लिए यह प्राकृतिक संकट है, लेकिन गुजरात की जनता और सामाजिक संस्थाएं धैर्य और हिम्मत-पूर्वक इस प्राकृतिक आपदा का डट कर सामना कर रही है। उन्होंने सांसदों को आपदाग्रस्त जनता की सहायता के लिए सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया ।

प्रधानमंत्री ने भारत छोड़ो आन्दोलन के 75 वर्ष का सन्दर्भ देकर कहा कि 15 से 30 अगस्त तक देशभर में तिरंगा-संकल्प यात्रा करें, और देश के नागरिकों को अगले 5 साल में, भारत को विकास के हर क्षेत्र में, नयी ऊँचाई तक ले जाने के लिए अपना सक्रिय योगदान देने का संकल्प करें।

प्रधानमंत्री ने मुद्रा योजना, उज्ज्वला योजना, फसल बीमा योजना सहित गाँव और किसानों की ज़िंदगी में बदलाव लाने वाली केन्द्र और राज्य सरकार की नयी पहल के बारे में जन-समूहों में प्रसार करने का भी आह्वान किया । सांसदों ने अपने क्षेत्र में भारत सरकार की योजनाओं से हो रहे आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराया ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जन-प्रतिनिधियों की भूमिका के सन्दर्भ में अपने सुझाव दिए । संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बैठक का संचालन किया ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *