अय्यर के ‘नीच आदमी’ वाले बयान पर मोदी का पलटवार, बताया गुजरात का अपमान

अय्यर के ‘नीच आदमी’ वाले बयान पर मोदी का पलटवार, बताया गुजरात का अपमान
अय्यर के ‘नीच आदमी’ वाले बयान पर मोदी का पलटवार, बताया का अपमान

प्रधानमंत्री ने आज अपने लिए नेता द्वारा ‘नीच आदमी’ बोले जाने के बाद पलटवार करते हुए कहा कि उनकी जाति को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा कि अय्यर का बयान गुजरात का ‘अपमान’ है।

मोदी ने कहा, ‘‘श्रीमान मणिशंकर अय्यर ने आज कहा कि मोदी ‘नीच’ जाति का है और ‘नीच’ है। क्या यह गुजरात का अपमान नहीं है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह मुगल मानसिकता है जहां अगर ऐसा कोई व्यक्ति किसी गांव में अच्छे कपड़े पहनता है तो उन्हें दिक्कत होती है।’’ अय्यर ने आज मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ कहकर विवाद खड़ा कर दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री ने नयी दिल्ली में अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था कि अंबेडकर के नाम पर वोट मांगने वाली पार्टियों ने राष्ट्रनिर्माण में उनके योगदान को मिटाने की कोशिश की।

मोदी के इस बयान पर उन पर हमला बोलते हुए अय्यर ने कहा, ‘‘वह (मोदी) नीच किस्म के आदमी हैं जिनकी कोई सभ्यता नहीं है।’’ मोदी ने सभा में कहा, ‘‘आपने मुझे 14 साल तक मुख्यमंत्री के रूप में और फिर प्रधानमंत्री के रूप में देखा है। क्या मैंने ऐसा कोई काम किया है जिसने आपको नीचा दिखाया हो? क्या मैंने कोई नीच काम किया है।’’ प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अय्यर के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ‘‘उनके बयान पर कृपया ट्विटर पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दें।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: