प्रधानमंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित बिहार का हवाई सर्वेक्षण, 500 करोड़ रुपये की राहत राशि की घोषणा

प्रधानमंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित बिहार का हवाई सर्वेक्षण, 500 करोड़ रुपये की राहत राशि की घोषणा
, 500 करोड़ रुपये की राहत राशि की घोषणा

प्रधानमंत्री ने बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का आज हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये के तत्काल राहत की घोषणा की। इसके अलावा आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार मोदी ने यह भी कहा कि बाढ़ से हुई तबाही का आकलन करने के लिए जल्द ही एक केंद्रीय टीम बिहार भेजी जाएगी।

उन्होंने बीमा कंपनियों से फसलों को पहुंची क्षति का आकलन करने के लिए तत्काल अपने कर्मियों को भेजने को कहा ताकि किसानों को जल्द से जल्द राहत मिल सके।

हवाई सर्वेक्षण से पहले प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां एक बैठक की।

बैठक वायुसेना के चूनापुर हवाईअड्डे पर हुई जहां से बाद में प्रधानमंत्री ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

पीएमओ ने एक बयान में कहा, ‘‘समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री ने को हरसंभव मदद देने का वादा किया।’’ आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बाढ़ प्रभावित चार जिलों – पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और अररिया का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी उनके साथ मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री को बताया गया कि बाढ़ से 19 जिले प्रभावित हुए हैं, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया पर सबसे बुरा असर पड़ा है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: