Home राजनीति इलाहाबाद के कॉलेज में 100 से ज़्यादा छात्रों से रैगिंग,मेडिकल कॉलेज को...

इलाहाबाद के कॉलेज में 100 से ज़्यादा छात्रों से रैगिंग,मेडिकल कॉलेज को भेजा गया नोटिस

Senior students from various colleges participate in a university campaign against 'ragging' at Kirori Mal College in New Delhi on July 16, 2009. As Delhi University reopened for the new academic session, university officials are taking steps to ensure a 'ragging-free' North and South Campus. Any culprit found guilty would be charged with 2.5 lakhs (about 5000 dollars) and expulsion from the university. AFP PHOTO/Prakash SINGH (Photo credit should read PRAKASH SINGH/AFP/Getty Images)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय (शिक्षा मंत्रालय), उत्तर प्रदेश सरकार और इलाहाबाद में एक प्रमुख मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को करीब 100 छात्रों से रैगिंग के मामले में नोटिस जारी किया है। खबरों में बताया गया है कि कॉलेज परिसर में सौ छात्र-छात्राओं से रैगिंग के नाम पर ‘अमानवीय व्यवहार’ हुआ।

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की घटना
एनएचआरसी ने कहा कि इसने इलाहाबाद के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में हुई घटना के बारे में आज छपी खबरों का संज्ञान लिया। आयोग ने एचआरडी मंत्रालय, राज्य के मुख्य सचिव और कॉलेज के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसमें दोषी छात्रों और अधिकारियों के खिलाफ उठाए गए कदमों और छात्रों की सुरक्षा के लिए की गई पहल भी शामिल है।

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक एमबीबीएस पाठ्यक्रम के पहले साल में करीब 150 छात्रों का एडमिशन है जिसमें 40 छात्राएं हैं. कुछ छात्रों ने कथित तौर पर रैगिंग के खिलाफ आवाज उठाई लेकिन उनकी पिटाई कर दी गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *

Exit mobile version