राजस्थान में बारिश के कारण भीषण गर्मी से राहत

राजस्थान में बारिश के कारण भीषण गर्मी से राहत
में

राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश के कारण भीषण गर्मी से राहत मिली है। में सुबह बारिश होने और बादल छाये रहने से मौसम खुशनुमा बना हुआ है।

के प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान सुबह साढ़े आठ बजे तक जयपुर में 33.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि बीकानेर में 21.3 मिमी, वनस्थली में 12.1 मिमी, पिलानी में 9.6 मिमी, सवाईमाधोपुर में 8.0 मिमी, चूरू में 3.2 मिमी, सीकर में 1.9 मिमी, अजमेर में 1.3 मिमी, कोटा में 0.8 मिमी तथा भीलवाड़ा में 0.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में कल के मुकाबले न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सैल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई, वही अधिकतम तापमान में सीकर और पिलानी में क्रमश: पांच डिग्री सैल्सियस और सात डिग्री सैल्सियस की गिरावट और अन्य स्थानों में एक डिग्री सैल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई।

प्रवक्ता ने बताया कि बारिश के कारण बीकानेर में न्यूनतम तापमान कल के मुकाबले 8 डिग्री सैल्सियस की गिरावट के साथ 23.7 डिग्री सैल्सियस, सीकर 6 डिग्री सैल्सियस की गिरावट के साथ 24 डिग्री सैल्सियस, जयपुर में चार डिग्री की गिरावट के साथ 20.5 डिग्री सैल्सियस और अजमेर में चार डिग्री सैल्सियस की गिरावट के साथ 22.6 डिग्री सैल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कुछ स्थानों पर बारिश और बूंदाबादी होने की संभावना जताई है। राजधानी जयपुर में आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है।

( Source – PTI  )

Leave a Reply

%d bloggers like this: