Posted On by &filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय.


योगी सरकार ने जारी किया अपना रिपोर्ट कार्ड: कहा- 100 दिनों का कार्यकाल एक प्रभावी पहल

योगी सरकार ने जारी किया अपना रिपोर्ट कार्ड: कहा- 100 दिनों का कार्यकाल एक प्रभावी पहल

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड  पेश किया और कहा कि एकात्म मानव समाज के प्रणेता दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के सपने को साकार करने की दिशा में इन 100 दिनों की कार्यावधि एक प्रभावी पहल है और इसके सकारात्मक परिणाम दिखायी देने लगे हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनता ने केन्द्र की उपलब्धियों और पार्टी की नीतियों पर भरोसा करते हुए भाजपा को गत विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत दिया। परिवर्तन, विकास और गरीबों के सशक्तीकरण के लिये गत 19 मार्च को शपथग्रहण करने वाली इस सरकार का मात्र 100 दिन छोटा सा कार्यकाल हुआ है। उसके सामने जो चुनौती थी, उसे हमने स्वीकार किया है। इन 100 दिनों की उपलब्धियों पर हमें संतोष का अनुभव हो रहा है। इन दिनों के कामकाज के सकारात्मक परिणाम दिखायी देने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि एकात्म मानव समाज के प्रणेता दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के सपने को साकार करने की दिशा में उनकी सरकार के 100 दिनों का कार्यकाल प्रभावी पहल है। वह प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि राज्य सरकार प्रदेश को विकास और खुशहाली के रास्ते पर तेजी से ले जाने के प्रभावी प्रयास शुरू कर चुकी है। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिये सरकार ने भाजपा के लोककल्याण संकल्प पत्र के वादों को पूरा करने की दिशा में अहम निर्णय लिये हैं।

योगी ने प्रदेश के पिछड़ेपन का ठीकरा पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों के सिर फोड़ते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि विगत 14-15 वर्ष के दौरान उ}ार प्रदेश काफी पिछड़ गया था। अन्य दलों की सरकारों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार और परिवारवाद के साथ बदहाल कानून-वयवस्था ने जनता का भारी नुकसान किया। हमने जनता के कल्याण के लिये अविलम्ब प्रभावी कार्वाई शुरू की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के Þसबका साथ, सबका विकास Þ के संकल्प का अनुसरण कर रही है। इसके लिये शासन-प्रशासन की जवाबदेही सुनिश्चित की गयी है। आवास, सड़क, पेयजल तथा शौचालय जैसी मूलभूत सेवाओं की उपलब्धता के साथ-साथ कानून-व्यवस्था के लिये सरकार सजग है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *