नई दिल्लीः SC-ST संशोधन एक्ट के खिलाफ सवर्णों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। करणी सेना की अगुवाई में कल (गुरुवार) सवर्ण समाज ने भारत बंद बुलाया है। सवर्णों के इस बंद के मद्देनजर देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई, खास तौर पर मध्य प्रदेश में सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं।भिंड़, ग्वालियर, छतरपुर, रीवा, शिवपुरी समेत यहां कई शहरों में धारा 144 लागू कर दी गई है. मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज के कई संगठन सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

उनके निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही हैं।करणी सेना ने कल ग्वालियर में रैली की और सीएम शिवराज के मुंह पर कालिख पोतने की धमकी दे डाली। सतना में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का घेराव किया गया। रैली का आयोजन कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर ने किया था।

कऱणी सेना की भारत बंद की ये ललकार मध्य प्रदेश से निकलकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की परेशानी बढ़ा सकती है, क्योंकि राजस्थान में इस संगठन का बड़ा प्रभाव है।

दरसल ये पूरा विवाद उस एक्ट को लेकर है जिसमें मोदी सरकार ने संशोधन कर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया था। अब सवर्ण और ओबीसी समाज सरकार के फैसले के खिलाफ खड़ा हो गया है और विरोध बीजेपी कांग्रेस दोनों का हो रहा है।ऐसे में अगर ये विरोध चलता रहा तो फिर बीजेपी के लिए बड़ी परेशानी हो सकती है।