SC /ST ACT :सवर्णों का ‘भारत बंद’, वाराणसी में पीएम मोदी का पुतला फूंका

नई दिल्लीः SC-ST एक्ट में संशोधन के खिलाफ सवर्णों के करीब 35 संगठनों ने आज भारत बंद का एलान किया है. सर्वणों के इस बंद का असर दिखना शुरू हो गया है। भारत बंद के मद्देनदर सुरक्षा व्यवस्था के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं। सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में मध्य प्रदेश है। वहीं बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाए हैं. मध्यप्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है, इसके साथ ही 18 जिलों में धारा 144 लागू लगाई गई है। पड़ोसी राज्य राजस्थान में भी बंद को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बंद का असर दिख रहा है. वाराणसी के बीएचयू में प्रदर्शनकारी छात्रों ने हैदराबाद गेट पर प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंका। छात्रों की मांग है कि एसटीएसटी एक्ट में हुए संशोधन को वापस लिया जाए।

राजस्थान के कई जिलों में सवर्णों के बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। प्रतापगढ़, अलवर, दौसा, अजमेर, भरतपुर, बारां और नागौर जिले में बंद का असर देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर बंद को पेट्रोल पंप एसोशिएशन और मेडिकल स्टोर सोसाइटी का भी समर्थन मिला है।स्कूल और कॉलेजों में भी छुट्टी कर दी गई है।

%d bloggers like this: