Home अंतर्राष्ट्रीय विंबलडन फाइनल में सेरेना 24वें ग्रैंड स्लैम से बस एक कदम दूर

विंबलडन फाइनल में सेरेना 24वें ग्रैंड स्लैम से बस एक कदम दूर

नई दिल्ली: मां बनी सेरेना विलियम्स एक बार फिर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चूकी है. अपने 24 वें ग्रैंड स्लैम से एक कदम दूर सेरेना 10 वी बार विंबलडन फाइनल में पहुंची है.2017 में माँ बनने के कारण पिछले साल कोर्ट से बाहर रहीं. खिताबी मुकाबले में उनका सामना जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा.अमेरिका की 25वीं वरीयता प्राप्त सेरेना ने जर्मनी की 13वीं वरीय जूलिया जॉर्जेज को 6-2, 6-4 से हराकर 30वीं बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया. अगर सेरेना 2016 की तरह कर्बर को फाइनल में हराने में सफल रहती हैं, तो वह मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम खिताब के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.
सेरेना पिछले साल अपनी बेटी ओलंपिया को जन्म देने के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं. विंबलडन में लगातार 20 मैच जीतने वाली सेरेना अभी 36 साल 291 दिन की हैं और ओपन युगल में ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी उम्रदराज खिलाड़ी हैं.
सेरेना ने मैच के बाद कहा, ‘यह रोमांचित करने वाला है. मैं यह भी नहीं जानती कि यह कैसा अहसास है. यह मेरा वापसी के बाद चौथा टूर्नामेंट है और मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी.’

अगर सेरेना आठवां खिताब जीतती हैं, तो वह स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़कर महिला वर्ग में सर्वाधिक खिताब जीतने के मामले में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *

Exit mobile version