‘vBook लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स’ भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का आवश्यक उपकरण बनेगा – जेपी नड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को लेखक और वरिष्ठ पत्रकार डॉ हरीश चंद्र बर्णवाल की ‘vBook लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स’ का लोकार्पण किया गया। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह ‘vBook लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स’ भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का आवश्यक उपकरण बनेगा। उन्होंने कहा कि इस vBook के जरिए भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपने तर्कों को और मजबूत करने में मदद मिलेगी और उनकी कोशिश होगी कि यह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, ‘मुझे खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर मुझे लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। इसका उपयोग करते हुए अपने तर्क को और पैना करने का काम मैं भी करूंगा और मेरे साथी भी करेंगे। मुझे खुशी है कि आप (हरीश चन्द्र बर्णवाल) ने लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स के माध्यम से vBook बनायी है। अगली बार जब आप कोई और एडिशन निकालेंगे, तो लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स की संख्या 251 से भी बड़ी होगी।’

हरीश चंद्र बर्णवाल की vBook लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स के लोकार्पण अवसर पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (IGNCA) के अध्यक्ष राम बहादुर राय ने पीएम मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान बने रिकार्ड पर आधारित इस किताब को भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ा हथियार बताया। उन्होंने कहा कि आज मीडिया का हर प्रारूप चाहे वह पारंपरिक मीडिया हो या आधुनिक या फिर सोशल मीडिया सभी मोदी सरकार पर प्रहार करने में लगा हुआ है। अब तो इसमें फेसबुक और गूगल भी शामिल हो गया है। ऐसे में हरीश चंद्र बर्णवाल की यह vBook भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए एक शस्त्र साबित हो सकती है। इसके सहारे वे न केवल देश के लोगों को अपनी बात समझा सकते हैं बल्कि अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए इसमें दर्ज कथ्य और तथ्य का उपयोग कर सकते हैं।

इस अवसर पर पहले वी-बुक लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स के लेखक और निर्माता डॉ हरीश चंद्र बर्णवाल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सिद्धि दिवस के रूप में मनाने की अपील की। उन्होंने अपनी इस किताब की रचना का प्रेरणा सूत्र भी मोदी को ही बताया। उन्होंने कहा कि इस vBook में आपको प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों का खजाना मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहले कार्यकाल में बने 251 रिकॉर्ड से अलग पिछले सवा साल के नए कार्यकाल में 150 रिकॉर्ड मोदी सरकार कायम कर चुकी है। ये नए भारत की नींव बनने वाली है।

इस कार्यक्रम में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के सदस्य सचिव सच्चिदानंद जोशी ने कहा कि इसी साल 21 जून को इस vBook की शुरुआत हुई थी। उन्होंने कहा कि उस समय आयोजित वर्चुअल परिचर्चा में भी एक रिकॉर्ड बना था। उस परिचर्चा में पहली बार देश भर के 12 कुलपतियों समेत कई बुद्धिजीवियों ने भाग लिया।

वरिष्ठ टीवी पत्रकार और लेखक डॉ. हरीश चन्द्र बर्णवाल ने इस vBook के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल में बने 251 रिकॉर्डों को एक-एक कर पिरोया है। vBook में प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों को दस्तावेज के रूप में सहेजने का प्रयास किया गया है। यह vBook अपनी तरह की दुनिया की पहली vBook है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: