प्राकृतिक आपदा से नुकसान होने पर किसानों को मुआवजा मिलेगा : योगी

प्राकृतिक आपदा से नुकसान होने पर किसानों को मुआवजा मिलेगा : योगी
: योगी

के मुख्यमंत्री ने आज कहा कि प्राकृतिक आपदा से नुकसान होने पर किसानों को मुआवजा दिया जाएगा और इसके लिए जिलों में सर्वे हो रहा है।

योगी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के प्रांगण में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी के लाभार्थी किसानों को एक लाख रुपये के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरण करने के बाद कहा, ‘प्राकृतिक आपदा से नुकसान होने पर सरकार किसानों को मुआवज़ा देगी और इसके लिए मंत्री एवं अधिकारियों की टीम जिलों में जाकर सर्वे कर रही है।’ योगी ने किसानों को आश्वस्त किया कि प्रमाण दिखाने पर कोई बैंक का आदमी ऋण वसूली के लिए उन्हें तंग नहीं करेगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे अपना बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक करायें।

उन्होंने कहा कि जब तक किसान खुशहाल नहीं होगा, देश खुशहाल नहीं हो सकता। इसके लिए प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने की योजना पर काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने 30 किसानों को मंच पर ऋण मोचन का प्रमाण पत्र दिया। शेष लगभग 11 हजार किसानों को पण्डाल में प्रमाण पत्र दिया गया।

योगी ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार जाति, धर्म और वर्ग के आधार पर भेदभाव न करते हुए ‘सबका साथ सबका विकास’ के आधार पर निर्णय लेती है। पिछले छह माह में छह लाख युवाओं का कौशल विकास किया गया है ताकि वे अपने पैरों पर खड़े हो सकें। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की भांति विकास चन्द लोगों तक सीमित नहीं रहेगा।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: