केजरीवाल 100 दिन पूरे होने पर 25 मई को करेंगे “जन संवाद”

kejriwal_rally_240314केजरीवाल 100 दिन पूरे होने पर 25 मई को करेंगे “जन संवाद”
नई दिल्ली,। राजधानी में सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी 25 मई को दिल्ली के कनॉट प्लेस में अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रखते हुए “जन संवाद” करेंगे।ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए सत्ता में आई आम आदमी पार्टी के 24 मई को 100 दिन पूरे होने जा रहे है। अरविंद केजरीवाल ने अपने छह मंत्रियों के साथ 14 फरवरी को मंत्रीपद की शपथ दूसरी बार ली थी।
भष्टाचार, बिजली और पानी जैसे अहम मुद्दों को लेकर पार्टी दोबारा सरकार में आई थी। इन 100 दिनों में जहां एक तरफ बिजली और पानी के दामों में कटौती देखी गई तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से भ्रष्टाचार 80 प्रतिशत कम करने का दावा पेश किया गया।कुछ उपलब्धियां के अलावा इन तीन महीनों में सरकार के काम से ज्यादा उसके नेताओं और मंत्रियों के व्यवहार की चर्चा भी रही। पार्टी व सरकार के भीतर काफी उठापटक देखी गई बात चाहे अपने पुराने सहयागियों प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी से निष्कासित करने की हो, आप सरकार के मंत्रियों के फर्जी डिग्री मामला हो, सरकार की छवी धुमिल करने पर मीडिया पर प्रतिबंध हो या फिर उपराज्यपाल को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधना हो।
हाल ही में उपराज्यपाल के साथ सवैंधानिक क्षेत्र की लड़ाई में केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर उपराज्यपाल के माध्यम से दिल्ली का शासन चलाने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: