फिल्मी अंदाज में फ्रांस की जेल से कैदी हुआ फरार

नई दिल्ली :आपने कई बार फिल्मों में कैदियों को हेलीकॉप्टर से फरार होते देखा होगा. लेकिन यह कारनामा अब हकीकत में भी देखने को मिला है. जी हां…! की एक के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी ने में हेलिकॉप्टर से भागने का कारनामा किया. दरअसल, की राजधानी पेरिस के दक्षिण पूर्व में स्थित रियू जेल में 46 साल का अपराधी रेडोइन फेड बंद था. रविवार सुबह वो कुछ हथियारबंद लोगों की मदद से हेलिकॉप्टर से भाग निकला.
पुलिस अभी तक ये पता नहीं लगा पाई है कि उसने जेल कैसे तोड़ी, इस दौरान उसकी किसने मदद की थी? रेडोइन को 2010 में चोरी और एक महिला पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में 25 साल जेल की सजा सुनाई गई थी.

5 साल पहले भी तोड़ी थी जेल
रेडोइन फेड पहले भी जेल तोड़ चुका है. अफसरों ने बताया कि रेडोइन 5 साल पहले पूर्वी फ्रांस में एक जेल में बंद था. तब उसने जेल में डायनामाइट ब्लास्ट कर 6 पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था. इसके बाद फरार हो गया था. हालांकि, पुलिस ने 6 हफ्तों की कड़ी तफ्तीश कर उसे ढूंढ निकाला था.

पुलिस ने हेलिकॉप्टर बरामद कर लिया है
पुलिस अफसरों के मुताबिक, उसने उस हेलिकॉप्टर को पेरिस से ही बरामद कर लिया, जिसे फेड ने जेल से भागने में इस्तेमाल किया था. हालांकि, फेड के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

चोरी पर लिख चुका दो किताबें
जेल से फरार अपराधी फेड के फ्रांस में चोरी को लेकर कई किस्से हैं. उसके टीवी चैनल्स पर कई इंटरव्यू भी प्रसारित हो चुके हैं. उसने अपराधों पर दो किताबें भी लिखी हैं. फिलहाल पुलिस ने उसकी तलाश की कार्रवाई तेज कर दी है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: