Posted On by &filed under अपराध.


दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तोयबा आतंकवादी संगठन का एक आतंकवादी को मार गिराया है। पुलिस ने बताया कि कोकरनाग जिले में तड़के चार बजे मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया जिसकी पहचान मुश्ताक अहमद हारु उर्फ आदिल पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी पुशवारा अनंतनाग के रुप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो घई और तलाशी अभियान चलाया गया है। आतंकवादी के पास से एके.47 समेत कई हथियार बरामद हुए हैं।
पुलिस के अनुसार पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकी जो 2004 से हिजबुल मुझाहिदीन से जुडा था और बाद में 2006 में गिरफतार हुआ। उसको पी.एस.ए. के तहत बुक किया गया और बाद में चार साल बाद रिहा कर दिया गया।
वहीं, रिहाई के पांच महीने बाद हारु फिर से हिजबुल में शामिल हो गया लेकिन हाल में संगठन को बदल कर लश्कर में शामिल हो गया। पुलिस ने कहा कि हारु सी-श्रेणी का आतंकवादी था।
इस बीच आतंकी के मारे जाने की खबर फैलने के तुरन्त बाद पुशवारा और पास के इलाकों के लोगों ने आजादी समर्थक नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने आतंकी के जनाजे को लेकर उसके पृतक कब्रिस्तान में दफन कर दिया।
उधर शाम को युवकों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गेस के गोले दागे। दोनो पक्षों के बीच झड़पों में दो पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।pakistani-terrorist-arrest2-1438766538

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *