25 करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी और एक नाइजीरियन अरेस्ट

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 25 करोड़ रुपये की हेरोइन रिकवर करके इंटरनैशनल ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया है। इस सिलसिले में तीन विदेशी ड्रग्स सप्लायर अरेस्ट किए हैं, जिनमें दो अफगानी और एक नाइजीरियन है। पुलिस का कहना है कि इस चेन में अन्य लोग भी शामिल है। उनकी तलाश की जा रही है। डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि आरोपियों से 5 किलो उम्दा किस्म की हेरोइन और 42 सौ यूएस डॉलर्स रिकवर हुए हैं।

शुरुआती पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह इंटरनैशनल ड्रग्स रैकेट है। हेरोइन की खेप अफगान से इंडिया लाई जा रही थी। यहां से आगे ड्रग्स की खेप यूके, फ्रांस, साउथ अफ्रीका, कनाडा आदि देशों में कोरियर व अन्य जरियों से भेजते रहे हैं। रिकवर हेरोइन की कीमत इंटरनैशनल मार्केट में लगभग 25 करोड़ रुपये हैं।

इस बारे में सेल की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बिनाह पर एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने दो अफगान नागरिक असमतुल्ला हिकमत (40), खलीलुल्लाह (22) और एक नाइजीरियन विक्टर ओसोंडु (37) को अरेस्ट किया। दोनों अफगानी हौजरानी इलाके में रहते हैं। विक्टर विकासपुरी में रहता है।

%d bloggers like this: