Posted On by &filed under आर्थिक.


बीएसएनएल सितंबर-अक्तूबर में बिहार के चार शहरों में 4जी शुरूआत करेगा

बीएसएनएल सितंबर-अक्तूबर में बिहार के चार शहरों में 4जी शुरूआत करेगा

भारत संचार निगम लिमिटेड :बीएसएनएल: सितंबर-अक्तूबर तक बिहार के चार प्रमुख शहरों में 4जी सेवा की शुरूआत करेगा।

बीएसएनएल बिहार के मुख्य महाप्रबंधक किशोर कुमार ने आज यहां प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए तीन आकषर्क ऑफर की घोषणा करते हुए बताया कि बीएसएनएल चार प्रमुख शहरों –पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया में सितंबर-अक्तूबर तक 4जी सेवा शुरू करने के साथ बाद में राज्य के अन्य भागों में उसका विस्तार करेगा। बिहार में फिलहाल बीएसएनएल के करीब 23 लाख प्रीपेड और एक लाख पोस्टपेड मोबाईल उपभोक्ता हैं।

किशोर ने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान बीएसएनएल के बिहार दूरसंचार मंडल में करीब 13 लाख उपभोक्ताओं ने सिम खरीदे और पिछले एक वर्ष में बीएसएनएल से करीब 7 लाख नए उपभोक्ता जुडे।

उन्होंने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान बीएसएनएल के बिहार दूरसंचार मंडल के मोबाईल सेक्टर में राजस्व वृद्धि 9.8 प्रतिशत हुई जो पिछले वित्त वर्ष में 3 प्रतिशत था।

किशोर ने बताया कि मोबाईल सेक्टर में बिहार में बीएसएनएल का मार्केट शेयर वित्त वर्ष 2015-16 के 4.4 प्रतिशत की तुलना में वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान बढकर 5.2 प्रतिशत हो गया है।

उन्होंने बताया कि केंद्र की स्वामित्व वाली सबसे बड़ी दूरसंचार कम्पनी बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं को अधिकतम सुविधा देने के क्रम में तीन सबसे आकषर्क ऑफर ‘दिल खोल के बोल’, ‘ट्रिपल ऐस’ तथा ‘नहले पर दहला’ पेश किए हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *