आप आदमी लडेगी मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव

आप आदमी लडेगी मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव
आप आदमी लडेगी का विधानसभा चुनाव

:आप: ने मध्यप्रदेश में अगले साल नवंबरदिसंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनावों में उतरने का निर्णय लिया है।

पार्टी के मध्यप्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने आज यहां पत्रकार वार्ता में बताया कि आम आदमी मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी पांच नवंबर से प्रदेश में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे।

उन्होंने बताया कि केजरीवाल की मौजूदगी में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ दो दिन दिल्ली में हुये लम्बे विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के लिये प्रदेश में आप की चुनावी तैयारियों के सिलसिले में दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय, आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह, आशुतोष सहित पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पंकज गुप्ता नियमित तौर पर मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे।

आप की मध्यप्रदेश ईकाई के संयोजक ने छह जुलाई से प्रदेश में किसान न्याय यात्रा शुरू करने की भी घोषणा की।

अग्रवाल ने कहा, Þप्रदेश में किसानों की समस्याओं के समर्थन में आप कल से किसान न्यास यात्रा शुरू कर रही है। हमारी सरकार से मांग है कि किसानों के कर्ज माफ करने के साथ किसानों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जाये तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक किसानों को उनकी उपज का दाम मिले। Þ उन्होंने कहा कि इसके अलावा आप यह भी मांग करती है कि 6 जून को हुये मंदसौर गोली कांड के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये। इसमें पांच किसानों की मौत हो गयी थी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: