Posted On by &filed under अपराध.


बडगाम, गंदरबल में निषेधाज्ञा लागू

बडगाम, गंदरबल में निषेधाज्ञा लागू

मध्य कश्मीर के दो जिलांे बडगाम और गंदरबल में आज निषेधाज्ञा लगा दी गई जहां कल श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा की गई गोलीबारी में आठ लोग मारे गए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बडगाम और गंदरबल जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत चार या इससे ज्यादा लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि ग्रीष्मकालीन राजधानी में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है लेकिन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूरे शहर के संवेदनशील स्थानों पर काफी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

उस अधिकारी ने बताया कि अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए हड़ताल की वजह से पूरे घाटी में सामान्य जनजीवन काफी प्रभावित रहा। दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि बैंकों और सरकारी दफ्तरों में उपस्थिति काफी कम रही।

इंटरनेट सेवा आज दूसरे दिन भी निलंबित रही। सार्वजनिक वाहन सड़कों पर नजर नहीं आये जबकि निजी वाहनों की आवाजाही भी काफी कम रही।

कश्मीर विश्वविद्यालय और इस्लामिक विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय में आज होने वाले परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

सुरक्षा बलों की गोलीबारी में प्रदर्शनकारियों की मौत के खिलाफ अलगाववादियों ने कल दो दिवसीय बंद का आह्वाहन किया था, जिनका कहना है कि यह मारे गये उन लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करने का एकमात्र तरीका है और जिसके लिए उन्होंने अपनी जान गंवा दी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *