इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं अश्विन : मुरलीधरन

इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं अश्विन : मुरलीधरन
इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं अश्विन : मुरलीधरन

टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट सबसे तेजी से पूरा करने वाले गेंदबाज बने आर अश्विन को बधाई देते हुए महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि इस समय यह भारतीय आफ स्पिनर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिरकी गेंदबाज है ।

अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया के डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़कर 54 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किये ।लिली ने 1981 में 56 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ था । श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 58 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किये थे लेकिन वह सबसे तेजी से 400, 500, 600 , 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचे और 800 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं ।

मुरलीधरन ने कोलंबो से भाषा को दिये इंटरव्यू में कहा ,‘‘ मैं अश्विन को बधाई देना चाहता हूं । टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेना बड़ी उपलब्धि है । वह वनडे टीम में नहीं है लेकिन उम्मीद है कि भारत के लिये वनडे क्रिकेट भी लगातार खेलकर उसमें भी इस प्रदर्शन को दोहरायेगा ।’’ अश्विन ने 54 टेस्ट में 300 और 111 वनडे में 150 विकेट लिये हैं ।

मुरलीधरन ने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर इस समय वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है ।’’ यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि वह उनका रिकार्ड तोड़ सकेगा, मुरलीधरन ने कहा कि अभी उसके सामने लंबा कैरियर है और वह कई रिकार्ड बनायेगा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ वह अभी 31 . 32 साल का ही है और कम से कम चार पांच साल और खेलेगा । वैसे यह इस पर भी निर्भर होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करता है और फिटनेस का स्तर क्या रहता है । यह समय ही बतायेगा क्योंकि 35 साल के बाद बहुत आसान नहीं होता ।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

25 queries in 0.196
%d bloggers like this: