भारत ने एशिया कप हाकी में मलेशिया को 6-2 से हराया

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत ने शानदार फार्म जारी रखते हुए 10वें पुरूष एशिया कप के दूसरे सुपर 4 मुकाबले में मलेशिया को 6-2 से रौंदकर विजयी लय बरकरार रखी। अब भारतीय टीम अपने तीसरे और अंतिम सुपर 4 मैच में कल चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय स्ट्राइकरों ने मलेशियाई डिफेंस को तोड़कर आक्रामक हाकी खेलते हुए छोटे… Read more »

कोरिया के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

लगातार तीन जीत से अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहकर दसवें एशिया कप हाकी टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचा भारत कल यहां सुपर चार के पहले मैच में दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। भारत ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीते थे… Read more »

भारतीय फुटबाल टीम को फीफा रैंकिंग में दो स्थान का फायदा

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

एएफसी एशिया कप 2019 के लिए क्वालीफाई करने के एक हफ्ते बाद भारतीय फुटबाल टीम आज फीफा रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से 105वें स्थान पर पहुंच गई। भारतीय टीम पिछले महीने 107वें स्थान पर थी लेकिन पिछले हफ्ते एएफसी एशिया कप 2019 क्वालीफायर में मकाऊ पर जीत की बदौलत टीम नवीनतम रैंकिंग में… Read more »

नौ टीमों की टेस्ट और 13 टीमों की वनडे लीग शुरू करेगी आईसीसी

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

आईसीसी 2019 और 2020 में नौ टीमों की टेस्ट और 13 टीमों की वनडे लीग शुरू करेगी ताकि द्विपक्षीय क्रिकेट को संदर्भ और मायने दिये जा सकें । टेस्ट सीरिज लीग में नौ टीमें दो साल में छह श्रृंखलायें खेलेंगी जिनमें तीन अपनी धरती पर और तीन बाहर होंगी । सभी को न्यूनतम दो और… Read more »

रोहित और विराट को पहले ओवर में गंवाना भारी पड़ा: भुवनेश्वर

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा का पारी के पहले ही ओवर में जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंदों पर आउट होने से मुकाबला आस्ट्रेलिया के पक्ष में हो गया था। बेहरेनडोर्फ ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके जिससे आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट की जीत… Read more »

भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें गुवाहाटी पहुंची

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें दूसरे टी20 क्रिकेट मैच के लिये आज यहां पहुंच गई। इस मैदान पर पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच होने जा रहा है । दोनों टीमों की झलक पाने के लिये हजारों क्रिकेटप्रेमी हवाई अड्डे पर जमा थे । शहर में सात साल बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच होने जा रहा… Read more »

विराट के बल्ले पर अंकुश लगाने के लिये होगी खास रणनीति : टिम पेन

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले चार टी20 अंतरराष्टीय मैचों में अर्धशतक जमाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को बेशकीमती विकेट बताते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने आज कहा कि उनके बल्ले पर अंकुश लगाने के लिये खास रणनीति बनाई जायेगी । पेन ने यहां जेएससीए स्टेडियम पर कल होने वाले पहले टी20 मैच की पूर्व… Read more »

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में भी जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे विराट के वीर

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

वनडे में आस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम कल से यहां शुरू हो रही टी20 श्रृंखला में भी जीत की उसी लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। विराट कोहली की टीम ने इस सत्र में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया को वनडे श्रृंखला… Read more »

प्रधानमंत्री मोदी ने अंडर-17 फीफा टीमों को शुभकामनाएं दीं

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज से शुरू हो रहे अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में शामिल हो रही टीमों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘फीफा में भाग लेने वाली सभी टीमों का स्वागत और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि #फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप फुटबॉल प्रेमियों के लिए बहुत मजेदार होगा।’’… Read more »

शास्त्री को तीन महीने के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपये का भुगतान

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने नये कार्यकाल के पहले तीन महीने की उनकी सेवाओं के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपये से कुछ अधिक का भुगतान किया गया है। शास्त्री ने इस साल जुलाई में मुख्य कोच के रूप में वापसी की थी और 18 जुलाई से 18 अक्तूबर… Read more »