अपनी बेटी के जन्म को लेकर सेरेना ने खोला ये राज

Posted On by & filed under खेल-जगत

नई दिल्ली :वैसे तो सेरेना किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं आज उनको पूरा विश्व जनता है,लेकिन उन्होंने आज अपने जीवन का बहुत बड़ा राज खोला है ।,आपको बता दें सेरेना ने कहा की मेरी बेटी के जन्म के साथ मेरा भी दूसरा जन्म हुआ है। जिसको टेनिस कोर्ट पर आते देख खिलाड़ियो के पसीने… Read more »

सेवाओं में सुधार के लिए कुछ स्टेडियमों का निजीकरण करेगी सरकार

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आज कहा कि सरकार प्रशासन और सेवा की गुणवत्ता के सुधार के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के अंतर्गत आने वाले कुछ स्टेडियमों का निजीकरण करेगी। राठौड़ ने कहा कि इस कदम का लक्ष्य खिलाड़ियों को खेलने का बेहतर अनुभव मुहैया कराना है। राठौड़ ने यहां कार्यक्रम के दौरान… Read more »

रोहित आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में करियर के तीसरे दोहरे शतक के दम पर आईसीसी की एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान के सुधार के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गये। यह पहली बार है जब इस बल्लेबाज ने रैंकिंग… Read more »

धवन का शतक, भारत ने लगातार आठवीं श्रृंखला जीती

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

पहले कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अपनी बलखाती गेंदों का कमाल दिखाया जबकि बाद में शिखर धवन ने नाबाद शतकीय पारी खेली जिससे भारत ने तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका को आसानी से आठ विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। भारत के सामने बल्लेबाजी के… Read more »

भारत ने 21 साल में पूरा कर दिया 300 के स्कोर का सैकड़ा

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद लगभग 21 वर्ष तक भारतीय टीम एक पारी में 300 रन के स्कोर तक पहुंचने के लिये तरसती रही लेकिन अगले 21 वर्षों के दौरान वह 100 बार 300 या इससे अधिक का स्कोर बनाने वाली पहली टीम बन गयी। भारत का श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में दूसरे… Read more »

रोहित के तूफान में उड़ा श्रीलंका, भारत 141 रन से जीता

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के करियर के तीसरे दोहरे शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 141 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। रोहित ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 153 गेंद में… Read more »

भारत के चार विकेट पर 392 रन

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 392 रन बनाए। रोहित शर्मा ने नाबाद 208 रन की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 88 जबकि शिखर धवन ने 68 रन बनाए। तिसारा परेरा ने 80 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ( Source –… Read more »

शर्मनाक हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने उतरेगी टीम इंडिया

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

पहले वनडे में शर्मनाक हार झेलने वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रृंखला में बने रहने के लिये ‘करो या मरो’ के मुकाबले में कल श्रीलंका को हराकर बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी । धर्मशाला में मिली हार भारत के लिये खतरे की घंटी रही चूंकि पूरे सत्र में अपनी सरजमीं पर मेजबान का दबदबा… Read more »

अगला साल भारत के लिये खेलों का साल होगा : राठौड़

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत को खेलों के मानचित्र में अहम मुकाम दिलाने को प्राथमिकता बताते हुए खेलमंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि साल 2018 भारत के लिये खेलों का साल होगा और उनका मंत्रालय पूरी तरह से खिलाड़ियों की सहायता के लिये तत्पर है । कल यहां हाकी विश्व लीग फाइनल के आखिरी दिन फाइनल और… Read more »

श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से रौंदा

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

सुरंगा लकमल की धारदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा की उम्दा बल्लेबाजी से श्रीलंका ने बेहद एकतरफा रहे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां भारत को सात विकेट से हराकर लगातार 12 हार के क्रम को तोड़ते हुए तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत के 113 रन… Read more »