अफ्रीकियों पर हमले के मामले में पांच गिरफ्तार, गृहमंत्री ने पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने को कहा
अफ्रीकियों पर हमले के मामले में पांच गिरफ्तार, गृहमंत्री ने पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने को कहा

दिल्ली में अफ्रीकी नागरिकों पर हमले को लेकर नाराजगी के माहौल के बीच मामले में कथित संलिप्तता को लेकर पांच लोगांे को गिरफ्तार किया गया है जबकि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस को हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का और अफ्रीकी नागरिकों की बसावट वाले इलाकों में गश्त तेज करने को कहा है।

गिरफ्तार किये गये लोगों में बाबू :32:, ओम प्रकाश :24:, राहुल :24:, अजय :25: और कुणाल :20: शामिल हैं।

पुलिस उपायुक्त :दक्षिण: ईश्वर सिंह ने बताया कि तीन और लोगों की पहचान की गयी है तथा पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहले कुणाल के नाबालिग होने का संदेह था किन्तु कई दस्तावेजों की पड़ताल करने के बाद उसकी वास्तविक आयु की पुष्टि हुई।

इस बीच, इस सिलसिले में आज एक नया मामला कैमरून के एक भाई बहन पर हुए कथित हमले को लेकर दर्ज किया गया।

इन घटनाओं से पहले कांगो के एक नागरिक की हत्या की गयी थी जिसको लेकर सभी अफ्रीकी देशों के राजदूतों की काफी नाराजगी भरी प्रतिक्रिया आयी थी। उन्होंने पिछले सप्ताह भारत सरकार द्वारा आयोजित अफ्रीकी दिवस समारोह का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। हालांकि उन्हें बाद में इसमें भाग लेने के लिए मना लिया गया।

पुलिस के अनुसार बृहस्पतिवार को अफ्रीकी नागरिकों के साथ हुई घटनाओं में तेज आवाज में संगीत सुनना और सार्वजनिक तौर पर शराब पीना कारण रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने हमलों में छड़ों या बल्लों के इस्तेमाल की बात को खारिज करते हुए कहा कि ऐसा होता तो अलग तरह की चोट आतीं। उन्होंने कहा कि एक महिला को नाक में चोट आई है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *