भारत ने पहली पारी में मेहमान टीम आस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोका

भारत ने पहली पारी में मेहमान टीम आस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोका
ने पहली पारी में मेहमान टीम को 276 रन पर रोका

बायें हाथ के स्पिनर ने 10 गेंद में तीन विकेट चटकाकर आस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों का सफाया किया जिससे भारत ने दूसरे के तीसरे दिन पहली पारी में मेहमान टीम को 276 रन पर समेट दिया।

आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन :84 रन पर दो विकेट: ने तीसरे दिन सुबह सबसे पहले मिशेल स्टार्क :26: को पवेलियन भेजा जिसके बाद जडेजा :63 रन पर छह विकेट: ने मैथ्यू वेड :40:, नाथन लियोन :00: और जोश हेजलवुड :01: को आउट करके आस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया।

आस्ट्रेलिया ने हालांकि बल्लेबाजी के लिए मुश्किल इस पिच पर भारत के 189 रन के जवाब में 87 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट खोए 38 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल 20 जबकि अभिनव मुकुंद 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया की बढ़त अब सिर्फ 49 रन की रह गई है।

आस्ट्रेलिया की टीम आज छह विकेट पर 237 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 16 . 4 ओवर 39 रन जोड़कर अपने बाकी बचे चार विकेट भी गंवा दिए।

स्टार्क के आउट होने के बाद आस्ट्रेलिया ने बाकी बचे तीन विकेट 4 . 4 ओवर में सिर्फ सात रन जोड़कर गंवाए। ये सभी विकेट जडेजा की झोली में गए।

भारत को आज पहली सफलता दिन के 12वें ओवर में मिली जब स्टार्क अश्विन की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में बाउंड्री पर जडेजा के हाथों लपके गए।

जडेजा ने इसके बाद लगातार गेंदों पर वेड और लियोन को पगबाधा किया। दोनों बल्लेबाजों ने रिव्यू लिया लेकिन तीसरे अंपायरों ने दोनों ही मौकों पर मैदानी अंपायर के फैसले को सही करार दिया। बायंे हाथ के इस स्पिनर ने अपने अगले ओवर में हेजलवुड को लांग आन पर राहुल के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: