Posted On by &filed under खेल, खेल-जगत.


विराट के बल्ले पर अंकुश लगाने के लिये होगी खास रणनीति : टिम पेन

विराट के बल्ले पर अंकुश लगाने के लिये होगी खास रणनीति : टिम पेन

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले चार टी20 अंतरराष्टीय मैचों में अर्धशतक जमाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को बेशकीमती विकेट बताते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने आज कहा कि उनके बल्ले पर अंकुश लगाने के लिये खास रणनीति बनाई जायेगी ।

पेन ने यहां जेएससीए स्टेडियम पर कल होने वाले पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर विराट बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनका विकेट काफी कीमती है । उनके अलावा भी भारत में कई शानदार बल्लेबाज हैं जिन्हें रन बनाने से रोकना होगा । कल हालात देखकर रणनीति बनायेंगे।’’ वनडे श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा , ‘‘भारत ने पूरी श्रृंखला में हमसे बेहतर खेल दिखाया और उन्हें जीत का श्रेय जाता है लेकिन हम नयी उर्जा के साथ टी20 में वापसी करेंगे।’’ सात साल पहले उंगली में चोट लगने के बाद से पेन छह साल तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे और ब्राड हाडिन के बाद मैथ्यू वेड दूसरे नियमित विकेटकीपर हो गए । लेकिन इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिये उन्होंने आस्ट्रेलिया टीम में वापसी की ।

पेन ने कहा ‘‘चोट पर किसी का वश नहीं होता । मैने वापसी के लिये काफी मेहनत की और मुझे गर्व है कि मैं टीम में फिर जगह बना सका ।’’ आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की पिछली विफलता को देखते हुए क्या टीम में बदलाव देखने को मिलेगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा , ‘‘हमें उम्मीद है कि आरोन फिंच और डेविड वार्नर से अच्छी शुरूआत मिलेगी । बल्लेबाजी क्रम में वैसे भी लचीलापन जरूरी है । सभी को अपनी भूमिका के साथ न्याय करना होगा।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *