Posted On by &filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय.


चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर में इंटरनेट पर दो दिन की रोक

चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर में इंटरनेट पर दो दिन की रोक

सहारनपुर में हाल में हुई जातीय हिंसा मामले के मुख्य आरोपी एवं भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण की आज हिमाचल के डलहौजी में गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर जिले में सोशल मीडिया के जरिये किसी प्रकार के अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर दो दिन के लिए रोक लगा दी है।

पुलिस महानिरीक्षक :अपराध: हरिराम शर्मा ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘जिलाधिकारी सहारनपुर ने दो दिन के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।’’ उन्होंने बताया कि पिछले महीने सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा की घटनाओं में अब तक 46 मामले विभिन्न धाराओं में दर्ज किये गये हंै तथा इन मामलों में 206 लोगांे की गिरफ्तारी हुई है।

मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने इससे पहले पीटीआई भाषा को फोन पर बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने चंद्रशेखर को हिमाचल प्रदेश पुलिस के सहयोग से आज सुबह दस बजे डलहौजी से गिरफ्तार किया। उसे आज ही सहारनपुर की अदालत में पेश किया जाएगा।

सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद से ही चंद्रशेखर फरार चल रहा था। चन्द्रशेखर पर सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप है और उस पर कई मामले दर्ज हंै।

सहारनपुर जिला प्रशासन ने यह कदम चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद उठाया है क्योंकि उसकी आज हिमाचल में गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे थे। जिले में कोई तनाव की स्थिति न बने इसके लिए जिलाधिकारी पी के पाण्डेय ने इण्टरनेट सेवाएं बंद करने के लिए तत्काल प्रभाव से आदेश जारी किया। जिलाधिकारी पाण्डेय ने भाषा को बताया कि इन आदेशांे की अवहेलना की स्थिति में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 186 के अन्तर्गत कार्रवाई की जायेगी। सहारनपुर में इससे पहले भी हिंसक वारदातों को लेकर जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद की थीं और अब फिर से जिले में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। वहीं चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस प्रशासन एवं प्रशासनिक अधिकारी बैठक में जुट गये हंै।

सहारनपुर जिले में पुलिस, पीएसी, सीआरपीएफ गश्त कर रही है। जिले की सीमाओं पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। कचहरी जिला मुख्यालय सहित तमाम संवेदनशील इलाकांे में पुलिस तैनात है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *