बाक्स आफिस पर इतिहास रचने के करीब ‘बाहुबली 2’

बाक्स आफिस पर इतिहास रचने के करीब ‘बाहुबली 2’
पर इतिहास रचने के करीब ‘

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ‘‘बाहुबली 2: द कनक्लूजन’’ आज रिलीज हो गई और व्यापार विश्लेषकों का अनुमान है कि यह फिल्म बाक्स आफिस पर इतिहास रचेगी।

बाहुबली फिल्म के दूसरे भाग का निर्देशन एस एस राजामौली ने किया है और यह फिल्म आज रिलीज हुई।

विशेषज्ञों के आज देशभर में इस फिल्म के करीब 70 करोड़ रूपये कमाने का अनुमान लगाया है।

अक्षय राठी ने पीटीआई भाषा से कहा कि एडवांस बुकिंग बड़े पैमाने पर थी। पहले दिन के आंकड़े सभी भाषाओं के मिलाकर 70 करोड़ रूपये होने चाहिए। यह फिल्म सप्ताहांत पर 230 . 240 करोड़ रूपये कमाकर इतिहास रचने वाली है।

विश्लेषक कोमल नाहटा ने कहा कि इस फिल्म का हिन्दी में डब संस्करण नई बुलंदियां छूने के करीब है।

उन्होंने कहा, ‘‘हिन्दी संस्करण के लिए पहला दिन 40 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई का लग रहा है और सप्ताहांत सौ करोड़ रूपये से अधिक का होगा। फिल्म इतिहास रचने वाली है और पहले दिन, सप्ताहांत, पहले सप्ताह और अन्य सभी रिकार्ड तोड़ने जा रही है।’’ फिल्म सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरांे में भी अच्छा कारोबार कर रही है।

‘गाएटी, गैलेक्सी और मराठा मंदिर सिनेमा’ के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने कहा कि फिल्म के दूसरे भाग को देखने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसकों के आने की उम्मीद है। दर्शक आनंद ले रहे हैं और फिल्म को पसंद कर रहे हैं। यह हाउसफुल चल रही है और हमारे पास मंगलवार तक एडवांस बुकिंग है।

देसाई ने कहा कि उन्होंने टिकटों की दरें नहीं बढ़ाई हैं और उन्हें सप्ताह के दिनों के दौरान फिल्म के दर्शकों की संख्या कायम रहने की उम्मीद है।

बाहुबली के पहले भाग ने दुनियाभर में बाक्स आफिस पर 650 करोड़ रूपये कमाए थे।

कोमल ने कहा कि यह फिल्म ‘सुल्तान’ ‘पीके’ और ‘दंगल’ जैसी वर्तमान रिकार्डधारक फिल्मों को चुनौती देगी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: