भाई-भाई में उलझा बीसीसीआई, दीपक चाहर को भाई राहुल से बदला

भाई-भाई में उलझा बीसीसीआई, दीपक चाहर को भाई राहुल से बदला
भाई-भाई में उलझा बीसीसीआई, दीपक चाहर को भाई राहुल से बदला

बीसीसीआई ने गलती करते हुए राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में शामिल किया लेकिन बाद में उन्हें उनके चचेरे भाई राहुल से बदल दिया जो लेग स्पिनर हैं।

बीसीसीआई ने कल विज्ञप्ति जारी की थी जिसमें बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में दीपक का नाम शामिल था जिस पर सवाल उठे थे क्योंकि टीम में जगह बनाने के लिए उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं था।

बाद में पता चला कि चयनकर्ता राहुल को चुनना चाहते थे जो भारत के अंडर 19 खिलाड़ी हैं और हाल में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था।

हालांकि समझा जा रहा है कि नाम को लेकर गफलत हुई जिससे यह गलती हुई।

बीसीसीआई ने आज प्रेस विज्ञप्ति में गलती स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘गलती से जिक्र किया गया था कि भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की एकदिवसीय श्रृंखला से पूर्व इस टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में दीपक चाहर बोर्ड अध्यक्ष एकादश का प्रतिनिधित्व करेगा। राहुल चाहर टीम का हिस्सा होंगे जो मुंबई के सीसीआई में दो मैच खेलेगी।’’ इस बीच मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुभम गिल न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं और दूसरे अनौपचारिक टेस्ट में 162 रन बनाने वाले अंकित बावने पहले तीन मैचों में उनकी जगह लेंगे। उन्हें पहले अंतिम दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था।

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंतिम दो एकदिवसीय मैचों के लिए दीपक हुड्डा को भी टीम में शामिल किया है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: