उछाल भरी पिच पर बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी : कोहली

उछाल भरी पिच पर बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी : कोहली
उछाल भरी पिच पर : कोहली

भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को यहां के खिलाफ के बिछायी गयी हरियाली पिच पर और अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा।

कोहली ने कहा कि मेहमान टीम के बल्लेबाज सबीना पार्क में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ किसी भी तरह की तेजी और उछाल का सामना करने के लिये तैयार हैं और उनकी टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 से आगे होने के लिये जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। भारत ने एंटीगा में पहला टेस्ट पारी और 92 रन से जीता था।

कोहली ने कहा, ‘‘हम खुश हैं कि विकेट पर कुछ उछाल होगा। एंटीगा में भी हमारे लिये थोड़ा उछाल था। जमैका में इससे बेहतर होगा। यह परिणाम निकलने वाला मैदान है और हम इसके लिये काफी उत्साहित हैं। इसमें हमारे उपर काफी जिम्मेदारी होगी और बल्लेबाजों को अपना काम करने के लिये ध्यान लगाकर खेलना होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि हमारे बल्लेबाज किसी भी तरह के उछाल का सामना करने के लिये काफी अच्छे हैं। हमारी योजना होगी कि हम पहले मैच की तरह ध्यान लगाकर और दृढ़निश्चय के साथ खेलें। ’’ भारतीय कप्तान ने कहा कि पहले टेस्ट में स्पिनर आर अश्विन और अमित मिश्रा ने रन जुटाने में मदद की थी जिससे हमारे बल्लेबाजी लाइन अप में काफी गहराई है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाज सही लाइन एवं लंेथ में गेंदबाजी कर रहे हैं। निश्चित रूप से हमें हालातों के बारे में थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है क्योंकि यह मैदान ऐसा है जिस पर परिणाम निकलता है। ’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: