अनंतनाग कस्बे में लगाया गया कफ्र्यू

अनंतनाग कस्बे में लगाया गया कफ्र्यू
अनंतनाग कस्बे में लगाया गया कफ्र्यू

अलगाववादियों के एक विरोध मार्च के आह्वान के कारण दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर में आज कफ्र्यू लगा दिया गया जबकि श्रीनगर शहर के तीन थाना क्षेत्र इलाकों में यह पहले से ही जारी है।

इस बीच, घाटी में लगातार 76 वें दिन आज जनजीवन प्रभावित हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अलगाववादियों के जिले में एक मार्च के आह्वान को देखते हुये कफ्र्यू लगा दिया गया है। मुख्य इलाके :शहर के बीच: के तीन थाना क्षेत्रों में भी प्रतिबंध जारी है।’’ उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी के तीन थाना क्षेत्रों में जहां पर कफ्र्यू जारी है वे नाउहट्टा, एम आर गंज और खानयार है।

अधिकारी ने बताया कि घाटी में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगातार जारी है।

अलगाववादियों ने अनंतनाग और श्रीनगर के उपरी इलाकों में एक मार्च का आह्वान किया है।

घाटी में हालिया आंदोलन की अगुवाई कर रहे अलगाववादियों ने अपना विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम 29 सितंबर तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कुछ दिनों पर हड़ताल में समय-समय पर छूट देने की घोषणा की है।

इस बीच, प्रतिबंधों और अलगाववादियों के बंद के कारण कश्मीर में लगातार 76 वें दिन जनजीवन प्रभावित हुआ है।

श्रीनगर और घाटी में दूसरी जगहों पर दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंप लगातार बंद हैं जबकि सड़कों पर सार्वजनिक वाहन नजर नहीं आ रहे हैं।

स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक प्रतिष्ठान भी लगातार बंद हैं।

दक्षिण कश्मीर में आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के एक दिन बाद शुरू हुयी अशांति में दो पुलिसकर्मियों सहित 81 लोगों की मौत हो चुकी है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: