आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी ने कहा, गोवा में भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा

आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी ने कहा, गोवा में भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा
के मुख्यमंत्री प्रत्याशी ने कहा,

गोवा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए के प्रत्याशी का कहना है कि भ्रष्टाचार उन मुख्य मुद्दों में से एक है जिनसे राज्य के लोग प्रभावित हो रहे हैं।

चार फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए अपने कुनकोलिम विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान गोम्स ने पीटीआई भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘जहां तक गोवा का सवाल है भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दों में से एक है। सतही तौर पर यह दिख सकता है कि गोवा में सब कुछ अच्छा है लेकिन गहरायी में ये प्रक्रियाएं काम नहीं कर रही हैं और गोवा के स्थानीय लोगों को प्रभावित कर रही है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘यह :भ्रष्टाचार: एक व्यवस्था है जिसका विकास हुआ है। जरूरी यह है कि सार्वजनिक सेवाओं की आपूर्ति हो। आज आम शिकायत है कि लोगों का काम नहीं हो रहा है, फिर चाहे आप पंचायत जाएं, या नगर निगम या किसी सरकारी कार्यालय में।’’ उन्होंने कहा, ‘‘काम उचित समय पर नहीं हो रहा है। देरी को रोकने के लिए कोई प्रणाली नहीं है। इन कामों में प्रक्रियाओं का ध्यान रखा जाए ताकि इन देरी से बचा जा सके। एक बार देर होना बंद हो जाए तो किसी को धन :रिश्वत: नहीं देना पड़ेगा।’’ गोम्स ने कहा कि अगर सत्ता में आता हूं तो आप की प्राथमिकता शासन की संरचना को बेहतर बनाने की होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘जब तक तंत्र में सुधार नहीं होता है या इसे कारगर नहीं बनाया जाता है तब तक आप कितनी भी नीतियां बना लें, कुछ हासिल नहीं होगा।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: