‘दंगल’ के नवोदित कलाकारों की पहली ही फिल्म चुनौतीपूर्ण : आमिर खान

‘दंगल’ के नवोदित कलाकारों की पहली ही फिल्म चुनौतीपूर्ण : आमिर खान
‘दंगल’ के नवोदित कलाकारों की पहली ही फिल्म चुनौतीपूर्ण : आमिर खान

सुपरस्टार आमिर खान का कहना है कि नवोदित कलाकार फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा की पहली ही फिल्म ‘दंगल’ उनके लिए चुनौतीपूर्ण रही है क्योंकि फिल्म उनके लिए शारीरिक रूप से बहुत थकाने वाली थी और कुश्ती के प्रशिक्षण के दौरान उन्हें कई बार चोट भी आई।

पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियांे – गीता और बबीता के जीवन पर आधारित ‘दंगल’ एक खेल प्रधान फिल्म है। फिल्म में आमिर ने महावीर की जबकि फातिमा और सान्या ने उनकी बेटियों की भूमिका निभाई है।

फिल्म के लिए शूटिंग शुरू करने से पहले अभिनेत्रियों ने करीब एक साल तक कुश्ती और हरियाणवी भाषा का प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के दौरान फातिमा की पसली टूट गई थी और सान्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, बावजूद इसके उन्होंने प्रशिक्षण जारी रखा।

आमिर ने कहा, ‘‘‘दंगल’ जैसी फिल्म के लिए काफी समय चाहिए। फातिमा और सान्या की पहली ही फिल्म चुनौतीपूर्ण थी तो दोनों को अपनी आरामतलबी से बाहर निकलना था। दोनों लड़कियां शहर से हैं लेकिन उन्हें एक छोटे से गांव की लड़कियों का किरदार निभाना था ऐसे में उन्हें किसी और दुनिया के हिसाब से खुद में मानसिक और शारीरिक परिवर्तन लाना था।’’ 51 वर्षीय अभिनेता की पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ थी लेकिन उनका कहना है कि इन लड़कियों ने जिस तरह से अपनी पहली फिल्म में प्रदर्शन किया है उस तरह से उन्होंने कभी अपनी क्षमता से अधिक नहीं किया।

फिल्म में उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली टीवी अभिनेत्री साक्षी तंवर की तारीफ करते हुए आमिर ने कहा कि उनके साथ काम करने का उनका सपना पूरा हो गया और वह आगे भी अभिनेत्री के साथ काम करना पसंद करेंगे।

नीतेश तिवारी निर्देशित ‘दंगल’ 23 दिसंबर को रिलीज होगी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: