Posted On by &filed under क़ानून, राजनीति.


डीडीसीए मानहानि मामला: दूसरे दिन भी हुई जेटली से जिरह

डीडीसीए मानहानि मामला: दूसरे दिन भी हुई जेटली से जिरह

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ वित्तमंत्री अरूण जेटली की ओर से दायर मानहानि के मामले की दिल्ली उच्च न्यायालय में चल रही सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने आज लगातार दूसरे दिन जेटली से जिरह की।

केजरीवाल की ओर से जेठमलानी ने जेटली से आज भी जिरह की। यह जिरह अधूरी रही और यह अब 15 मई और 17 मई को होगी।

उच्च न्यायालय के संयुक्त रजिस्ट्रार अमित कुमार के खचाखच भरे अदालत कक्ष में यह कार्यवाही लगभग दो घंटे तक चली। इस कार्यवाही में वित्त मंत्री के सामने वरिष्ठ क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी द्वारा लागए गए आरोपांे समेत विभिन्न सवाल रखे गए।

जेटली ने डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, ‘‘श्रीमान बेदी का एक पत्र वर्ष 2015 में लिखा गया था और मैंने डीडीसीए का अध्यक्ष पद वर्ष 2013 में छोड़ दिया था।’’ जेटली ने उन्हें दिखाए गए पत्र को पूरा पढ़ने के बाद कहा, ‘‘मैं इस पत्र में लिखी उन बातों को पूरी तरह खारिज करता हूं, जिनका संबंध मुझसे है। जहां तक मुझे पता है और जहां तक डीडीसीए में मेरे कार्यकाल की बात है, इस पत्र की बातें झूठी हैं।’’ जेटली के साथ हुई जिरह बेहद नाटकीय रही। दोनों ही पक्षों के वकीलों ने कई सवालों और जवाबों का विरोध किया। जेटली के वकीलों – वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर, संदीप सेठी और प्रतिभा एम सिंह ने इनमे से कुछ को ‘बदनाम करने वाला’ बताया।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *