ईडी ने कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को तीसरी बार तलब किया

ईडी ने कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को तीसरी बार तलब किया
ईडी ने कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को तीसरी बार तलब किया

प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को तीसरी बार सम्मन भेजकर विवादास्पद नारदा टेपों के मामले में जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को कहा है।

ईडी के एक अधिकारी ने पीटीआई—भाषा से कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के तीन मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हाकिम और शुभेंदु अधिकारी को पहली बार तलब किया गया है।

अधिकारी ने कहा, ‘शोभन चटर्जी को एकबार फिर सम्मन भेजा गया है क्योंकि वह पहले व्यक्तिगत रूप से उसका जवाब देने में विफल रहे।’ उन्होंने कहा, ‘इन चार लोगों को चार से 11 अगस्त के बीच ईडी के समक्ष गवाही देने को कहा गया है।’ नारदा स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को नारदा न्यूज के संपादक मैथ्यू सैमुअल से धन स्वीकार करते दिखाया गया था। वह व्यापारी बनकर इन लोगों के पास गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय ने पहले ही तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं सुल्तान अहमद :सांसद: और उनके भाई इकबाल अहमद :विधायक: से इसी मामले में पूछताछ की है।

यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य सभी आरोपियों से गवाही देने को कहा जाएगा तो अधिकारी ने कहा, ‘इस बारे में कोई संदेह नहीं है। लेकिन उनकी गवाही का समय अन्य से पूछताछ के नतीजे पर निर्भर करेगा।’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: