Posted On by &filed under अपराध.


कारगिल शहीद बेटी मामला: अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

कारगिल शहीद बेटी मामला: अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

कारगिल शहीद की बेटी के मामले के संबंध में आज अज्ञात लोगों के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है। छात्रा को कथित तौर पर एबीवीपी के सदस्यों से ‘बलात्कार की धमकियां’ मिल रही थी।

दिल्ली महिला आयोग की तरफ से पुलिस को कल एक पत्र मिला था, जिसमें गुरमेहर कौर:20 वर्षीय: को धमकी देने वालों के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई थी।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी सूचना प्रौद्योगिकी कानून और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने लगातार इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘कल, दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा को ऑनलाइन मिल रही धमकियों के संबंध में एक शिकायत भेजी थी। इसके बाद, तत्काल उस क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त ने छात्रा से बात की और जरूरी सुरक्षा मुहैया करायी।’’ इस मामले में आगे की जानकारी का इंतजार है।

कौर ने पिछले सप्ताह अपना फेसबुक प्रोफाइल बदला था, जिसमें से एक में वह हाथ में प्लेकार्ड लिए हुई थीं और उस पर लिखा था, ‘‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से नहीं डरती हूं। मैं अकेली नहीं हूं। भारत के सभी छात्र मेरे साथ हैं। स्टूडेंट अगेंस्ट एबीवीपी।’’ रामजस कॉलेज में पिछले सप्ताह आईसा और एबीवीपी के छात्रों के बीच बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क उठी थी। यह विवाद दरअसल तब शुरू हुआ जब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर खालिद और छात्रा शेहला राशिद को एक सेमिनार ‘कल्चर ऑफ प्रोटेस्ट’ में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया। हालांकि निमंत्रण को कॉलेज प्रशासन ने एबीवीपी के विरोध के बाद वापस ले लिया, इस घटना के बाद झड़प शुरू हो गया।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *