Homeअपराधछत्तीसगढ़ में चार नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में चार नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में चार नक्सली गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में चार नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा जिले के दो स्थानों से चार नक्सलियों को गिरफ्तार गिया गया है।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने पीटीआई भाषा को आज बताया, ‘‘चार में से तीन उग्रवादियों को बंसी पुलिस थाना क्षेत्र से वहीं एक को अरानपुर पुलिस थाना क्षेत्र से कल गिरफ्तार किया गया है।’’ उन्होंने बताया कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला पुलिस का संयुक्त दल बंसी के अंदर के इलाके में गश्त के लिए गया था। गश्ती दल कमालूर गांव में वनक्षेत्र के निकट घेराबंदी कर रहा था जहां उन्हें तीन उग्रवादी दिखाई दिए। जिसके बाद तीन उग्रवादियों सुरेश भास्कर (25), एम भास्कर (21) और जग्गू भास्कर (55) को गिरफ्तार कर लिया गया। से सभी जनमिलिशिया सदस्यों के तौर पर सक्रिय थे।

उन्होंने बताया कि तीनों पर पिछले माह ट्रकों और कमालूर रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक बिछाने वाली मशीन को जलाने का आरोप हैं।

उन्होंने बताया कि एक अन्य अभियान में जनमिलिशिया सदस्य बरसे भीम (21) को रेवाली गांव से पकड़ा गया है। उसके पास से एक टिफिन बम, 30 मीटर लंबा बिजली का तार, बैटरियां और पटाखे बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि गिफ्तार किए गए उग्रवादियों पर बैठकें आयोजित करने, नक्सलियों के लिए भोजन की व्यवस्था करने, सड़कों को क्षतिग्रस्त करने जैसे कामों का जिम्मा था।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img