पत्रकार हत्याकांड पर केन्द्र ने कर्नाटक सरकार से रिपोर्ट तलब की

पत्रकार हत्याकांड पर केन्द्र ने कर्नाटक सरकार से रिपोर्ट तलब की
पत्रकार हत्याकांड पर केन्द्र ने कर्नाटक सरकार से रिपोर्ट तलब की

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु में हुई नृशंस हत्या के मामले में केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कर्नाटक सरकार से वारदात के बारे में रिपोर्ट मांगी है।

गृह सचिव राजीव गौबा ने आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर कर्नाटक सरकार से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार से इस घटना की तथ्यवार जानकारी और वारदात में शामिल लोगों को पकड़ने के वास्ते अब तक की गयी कार्रवाई के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।

हिंदुत्ववादी राजनीति पर मुखर नजरिया रखने वाली 55 वर्षीय पत्रकार लंकेश की बेंगलुरु स्थित उनके आवास पर अज्ञात लोगों ने कल गोली मारकर हत्या कर दी थी। कर्नाटक सरकार ने इस सनसनीखेज हत्याकांड की जांच के लिये आज विशेष जांच दल का गठन करने का फैसला किया है। वरिष्ठ पत्रकार की हत्या के बाद व्यापक तौर पर आलोचनात्मक प्रतिक्रियाओं के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी इस घटना की निंदा करते हुये इसकी त्वरित जांच और जल्द न्याय हो पाने की उम्मीद जताई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हत्याकांड की तीखी आलोचना करते हुये कहा कि यह वारदात समाज में लगातार बढ़ती असहिष्णुता और धर्मांधता का बदनुमा सबूत है। वहीं पत्रकार संगठन एडीटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी लंकेश हत्याकांड की भर्त्सना करते हुये इसकी न्यायिक जांच की मांग की है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: