भाजपा गुजरात गौरव यात्रा करेगी

भाजपा गुजरात गौरव यात्रा करेगी

भाजपा राज्य में इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ‘गुजरात गौरव यात्रा’ निकालेगी।

भाजपा अध्यक्ष यात्रा का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह यात्रा के समापन समारोह में उपस्थित रहेंगे। पार्टी के गुजरात चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री यात्रा के दौरान कई स्थानों पर रैलियों को संबोधित करेंगे।

यह ‘गुजरात गौरव यात्रा’ का दूसरा संस्करण होगा। तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2002 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले इसी नाम से एक यात्रा निकाली थी। राज्य में 2002 के दंगों को लेकर विभिन्न हलकों से अपनी सरकार की आलोचना का सामना करने पर मोदी ने यह यात्रा निकाली थी।

प्रदेश भाजपा प्रमुख जीतु वघानी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘विकास और गुजरात पर्याय बन गए हैं। गुजरात का माहौल जब खराब करने की कोशिशों की गयी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2002 में गुजरात गौरव यात्रा निकाली थी। ’’ उन्होंने कहा कि इस बार भी कुछ ताकतें यहां माहौल खराब करने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में ब्योरा नहीं दिया कि गुजरात में भाजपा के लिए इस बार माहौल खराब करने की कोशिश कौन कर रहा है।

गौरतलब है कि आरक्षण के विषय पर पाटीदार समुदाय भाजपा को चुनौती पेश कर रहा है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गौरव यात्रा का ब्योरा देते हुए कहा कि यह एक अक्तूबर से शुरू होगी और 15 अक्तूबर तक चलेगी। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान 138 जन सभाओं को संबोधित किया जाएगा।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: