Posted On by &filed under खेल-जगत.


हाकी इंडिया ने पीएचएफ से बिना शर्त लिखित माफी की मांग की

हाकी इंडिया ने पीएचएफ से बिना शर्त लिखित माफी की मांग की

हाकी इंडिया ने कड़ा कदम उठाते हुए आज स्पष्ट किया कि वह पाकिस्तान के साथ जब तक कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगा तब तक देश का महासंघ 2014 चैम्पियंस ट्राफी के दौरान अपने खिलाड़ियों के गैर पेशेवर व्यवहार के लिये बिना शर्त लिखित माफी नहीं सौंपता।

पाकिस्तान हाकी महासंघ :पीएचएफ: के सचिव शाहबाज अहमद ने हाल में आरोप लगाया था कि भुवनेश्वर में चैम्पियंस ट्राफी सेमीफाइनल के दौरान हुई घटना के कारण पिछले साल लखनउ में हुए जूनियर विश्व कप में उनकी टीम को भाग लेने से रोक दिया था।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद अपनी टी शर्ट निकाल दी थी और दर्शकों की ओर अश्लील इशारे किये थे।

हालांकि हाकी इंडिया ने कहा कि पाकिस्तान के विश्व कप में नहीं भाग लेने का एकमात्र कारण उनकी वीजा के लिये देर से आवेदन करना था।

हाकी इंडिया ने बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान हाकी महासंघ अपनी टीम के लिये टूर्नामेंट के शुरू होने से 60 पहले वीजा का आवेदन करने में असफल रहा था जो भारत सरकार की अनुमति के लिये जरूरी समयसीमा है। पाकिस्तान हाकी महासंघ वीजा के आवेदन को सौंपने की समयसीमा का पालन करने में असफल रहा था इसलिये हाकी इंडिया को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। ’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *