भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया

 

भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया
भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया

शानदार फार्म में चल रही ने आज श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में एक पारी और 239 रन से हराकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत के रिकार्ड की बराबरी कर ली और तीन मैचों की श्रृंखला में भी 1 . 0 से बढत बना ली ।

आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 63 रन देकर चार विकेट लिये । उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 300 विकेट पूरे करने का डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़ा । लिली ने 56 मैचों में यह कमाल किया था जबकि अश्विन का यह 54वां टेस्ट है ।

भारत ने इससे पहले 2007 में मीरपुर में बांग्लादेश को एक पारी और 239 रन से हराया था जब राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान थे ।

अश्विन ने 130 रन देकर आठ विकेट लिये ।उन्होंने लाहिरू गामेगे को दूसरा पर आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया । जीत के बाद टीम ने कोई जश्न नहीं मनाया और खिलाड़ियों ने बस अश्विन को हाथ मिलाकर बधाई दी ।

श्रीलंका के लिये सिर्फ कप्तान दिनेश चांदीमल ( 61 ) कुछ देर टिक सके । बाकी बल्लेबाजों में वह माद्दा नजर ही नहीं आया जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये जरूरी होता है ।

श्रीलंका को इस हार की टीस लंबे समय तक महसूस होगी क्योंकि चंद बरस पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह शीर्ष टीमों में शुमार की जाती रही है । अपनी सरजमीं पर टेस्ट मैचों की तरह ही वह यहां भी साढे तीन दिन में मैच हार गई ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: