नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं ने जुबानी हमले तेज कर दिए हैं। कन्हैया को मिल रही धमकियों के बीच गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा जेएनयू पर निशाना साधते हुए कहा है कि जेएनयू से जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे। आदित्यनाथ ने कहा कि अब जेएनयू से दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे। अगर कोई जिन्ना पैदा होगा, तो उनकी केंद्र की सरकार उसे कुचल देगी। बीजेपी सांसद ने कहा कि जेएनयू को देशद्रोह का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा और जो भी ऐसा करेगा केंद्र सरकार उससे सख्ती से निपटेगी।
‘राष्ट्रविरोधी नारा लगाना आजादी नहीं’
वहीं जेएनयू मामले पर बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रविरोधी नारा लगाना आजादी का अभिव्यक्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि जेएनयू में ‘‘भारत तेरे टुकड़े होंगे, इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह, हम शर्मिंदा हैं, तेरी खातिर जिंदा हैं।’’ जैसे देश विरोधी नारे लगाए गए हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले यूपी के एक बीजेपी नेता कन्हैया की जीभ काटने के एवज में पांच लाख रुपये की इनाम की घोषणा की थी। हालांकि बाद में बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। वहीं, पूर्वांचल सेना की ओर से लगाए गए एक पोस्टर में कन्हैया को गोली मारने पर ग्यारह लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। हालांकि केंद्र या दिल्ली पुलिस की ओर से जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की सुरक्षा को लेकर अब तक कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है।default (15)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *