दिल्ली में हार के बाद केजरीवाल ने कहा : हां हमने गलतियां कीं

दिल्ली में हार के बाद केजरीवाल ने कहा : हां हमने गलतियां कीं
में हार के बाद केजरीवाल ने कहा : हां हमने गलतियां कीं

में करारी हार के बाद मुख्यमंत्री ने आज स्वीकर किया कि :: ने ‘गलतियां’ कीं और अब ‘आत्मावलोकन’ करने तथा ‘सुधारात्मक कदम’ उठाने की जरूरत है।

अभी तक आम आदमी पार्टी के नेता चुनाव में हार के लिये इलेक्ट्रिानिक वोटिंग मशीन :ईवीएम: को दोषी ठहरा रहे थे।

केजरीवाल ने कहा कि ‘स्वयंसेवकों और मतदाताओं’ से बातचीत के बाद, यह स्पष्ट हो गया कि पार्टी ने गलतियां कीं और अब हमें अपने काम के लिये फिर से ‘रूप-रेखा’ बनाने की जरूरत है।

आम आदमी पार्टी के अंदर ही ईवीएम से ‘छेड़छाड़’ के मुद्दे को छोड़ने के विवाद के बीच केजरीवाल ने कहा, ‘‘बहानों की नहीं, काम करने की जरूरत है।’’ चुनाव आयोग पहले ही भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में ‘ईवीएम से छेड़छाड़’ के आरोप खारिज कर च़ुका है।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा द्वारा करारी हार के तीन दिन बाद आम आदमी पार्टी प्रमुख ने कल ट्विटर पर ये टिप्पणियां कीं।

उन्होंने लिख , ‘‘पिछले दो दिनों में, मैंने अनेक स्वयंसेवकों और मतदाताओं से बात की। वास्तविकता स्पष्ट है। हां ..हमने गलतियां कीं, लेकिन हम आत्मविश्लेषण करेंगे और सुधारात्मक कदम उठाएंगे। हमें फिर से ‘ड्राइंग-बोर्ड’ पर लौटने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है आम आदमी पार्टी का गठन केजरीवाल और वयोवृद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की अगुवाई में ‘इंडिया अंगेस्ट करप्शन मूवमेंट’ के बाद 2012 के अंत में हुआ था।

इसके बाद दिल्ली विधानसभा की 70 में से 67 सीटों की भारी जीत के बाद पार्टी 2015 में सत्ता में आयी थी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: