अपहृत बालक सकुशल मुक्त, चार युवक गिरफ्तार

अपहृत बालक सकुशल मुक्त, चार युवक गिरफ्तार
अपहृत बालक सकुशल मुक्त,

पुलिस ने अपहृत हुये 14 वर्षीय को आज सकुशल छुड़ाकर इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि दो मई को यहां से मोहित मीणा का अपहरण हो गया था।

पुलिस महानिरीक्षक :आईजी: योगेश चौधरी ने बताया, ‘‘ पुलिस और अपराध शाखा ने 36 घंटे लगातार संयुक्त कार्रवाई करके अपहृत बालक को कुरावर से मुक्त करा लिया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों अरूण मीणा :20:, मलखान मीणा :20:, राहुल लोधी :19: और राजा सल्लाम :20: को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि शहर से सटे बर्रई गांव के निवासी और क्षेत्र के धनी किसान अवधनारायण मीणा के पुत्र मोहित मीणा का एक करोड़ की फिरौती के लिये युवकों ने दो मई को बर्रई गांव से अपहरण कर लिया था।

उन्होंने बताया कि इस पूरी योजना का मुख्य आरोपी अरूण मीणा बर्रई गांव का ही निवासी है और भोपाल के नामी कॉलेज में मैंनेजमेंट में प्रथम वर्ष का विद्यार्थी है। यह बहुत पैसा कमाकर विदेश में बसना चाहता था और इसी योजना को अंजाम देने के लिये अपने ही गांव के धनी किसान अवधनारायण मीणा के पोते का अपहरण कर लिया।

आईजी ने बताया कि अरूण की योजना में तीन अन्य साथी भी शामिल थे। उन्होंने बालक को गांव से उठाने की योजना बनायी। घटना के दिन राहुल की मशीन खराब होने और खेत दिखाने के बहाने मोहित को चोरी की बाइक पर बैठाया गया और आगे एक अन्य साथी मलखान को साथ ले लिया गया। बाद में दोनों ने मिलकर बच्चे को कुरावर ले जाकर बंधक बनाकर रखा।

उन्होंने बताया कि पुलिस को बर्रई गांव के अरूण और राजा की गतिविधियां सदिग्ध लगने पर इनकी बारीकी से निगाह रखी गई और अरूण को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करने पर घटनाक्रम और पूरे षड़यंत्र का खुलासा हो गया।

पुलिस ने इस मामले में विशेष तकनीकी सहयोग के लिये प्रधान आरक्षक सुरेन्द्र सिंह को 10,000 रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: