यदि कोई हमें उकसाता है तो हम माकूल जवाब देते हैं : विराट कोहली

यदि कोई हमें उकसाता है तो हम माकूल जवाब देते हैं : विराट कोहली
यदि कोई हमें उकसाता है तो हम माकूल जवाब देते हैं :

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने को अपनी टीम की जीत करार देते हुए कहा कि कोई उनकी टीम को उकसाता है तो वे माकूल जवाब देने में माहिर हैं ।

कोहली ने चौथे टेस्ट के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा ,‘‘ हमारा पलड़ा मैच में भारी हो या नहीं, यदि कोई हमें उकसायेगा तो हम माकूल जवाब देंगे । सभी को यह हजम नहीं होता लेकिन हम जैसे को तैसा में माहिर हैं ।’’ आस्ट्रेलियाई मीडिया ने पूरी श्रृंखला में कोहली को निशाना बनाया लेकिन उन्होंने कहा कि वह इसकी परवाह नहीं करते ।

उन्होंने कहा ,‘‘ कुछ लोग दुनिया के एक हिस्से में बैठकर सनसनी फैलाना चाहते हैं । उन्हें खुद इन हालात का सामना नहीं करना पड़ता । सबसे आसान काम है कि घर बैठकर ब्लाग लिख डालो या माइक पर बोलो लेकिन मैदान में उतरकर खेलना काफी मुश्किल है ।’’ उन्होंने कहा कि वह इस टीम की कप्तानी का पूरा मजा ले रहे हैं । उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे जिम्मेदारियां लेना पसंद है । भारत के लिये हर मैच खेलते समय कुछ खास करने का मौका होता है । कार्यभार के बारे में भविष्य में सोचेंगे लेकिन अभी शरीर चुस्त है और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं ।’ कोहली ने कहा ,‘‘ यह हमारी सर्वश्रेष्ठ जीत है । हम जिस तरह विश्व रैंकिंग मेगं सातवें से पहले स्थान पर पहुंचे, वह शानदार उपलब्धि है और बतौर कप्तान मुझे गर्व है ।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: