धोनी की कप्तानी में अंतिम मैच, युवराज और नेहरा पर भी नजरें

धोनी की कप्तानी में अंतिम मैच, युवराज और नेहरा पर भी नजरें
धोनी की कप्तानी में अंतिम मैच, युवराज और नेहरा पर भी नजरें

भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में सफर खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी के नाम के आगे कल यहां अंतिम बार कप्तान लिखा होगा जब वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले अ5यास मैच में भारत ‘ए’ की अगुआई करेंगे।

धोनी ने पिछले हफ्ते कप्तानी छोड़ने की घोषणा करके क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था जिससे विराट कोहली को खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कमान मिली।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए हालांकि गिने चुने दर्शकों के ही पहुंचने की उम्मीद है क्योंकि प्रशंसकों को दूर रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की उम्मीद है।

उच्चतम न्यायालय के बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को बख्रास्त करने के बाद इस मैच का आयोजन हो रहा है। इस आदेश के बाद बोर्ड के अधिकांश आला अधिकारी अपने पद पर बने रहने के पात्र नहीं है।

इस तरह की खबरें हैं कि बाहर हुए कुछ बोर्ड अधिकारियों ने बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त कुछ इकाइयों को इंग्लैंड श्रृंखला के मैचों की मेजबानी करने से मना करने के लिए मनाने का प्रयास किया। क्रिकेट क्लब आफ इंडिया हालांकि दो अ5यास मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है।

फिलहाल कल होने वाले दिन-रात्रि मैच जबकि 12 जनवरी को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में होने वाले दूसरे अ5यास मैच को कोई खतरा नजर नहीं आता।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: