पांच वर्षीय स्कूली बच्ची से बलात्कार मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

पांच वर्षीय स्कूली बच्ची से बलात्कार मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज कहा कि उनकी सरकार ने शाहदरा के एक स्कूल में दिए हैं।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शहर के सभी स्कूलों के लिए नियम कायदे बनाए जाएंगे। यहां शाहदरा के एक निजी स्कूल के परिसर में कल एक चपरासी ने पांच वर्षीय एक बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। आरोपी विकास कुमार को कल रात गिरफ्तार कर लिया गया।

हाल में गुड़गांव के एक स्कूल में सात वर्षीय बच्चे की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद यह घटना सामने आई है। उस बच्चे ने कथित तौर पर बस के कंडक्टर द्वारा यौन हमले का विरोध किया था जिसके बाद कंडक्टर ने उसकी हत्या कर दी थी।

केजरीवाल ने कहा कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ शर्मनाक। बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अपना काम रही है। मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी स्कूलों के लिए नियम कायदे बनाएंगे।’’ दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने भी घटना के बारे में ट्वीट किया और कहा कि जांच रिपोर्ट तीन दिन में जमा की जाएगी।

गहलोत ने कहा, ‘‘ पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर के पास रघुवारपुरा के एक निजी स्कूल में पांच वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार की घटना के दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जांच विवेक विहार के एसडीएम के नेतृत्व में होगी । एसडीएम तीन दिन के भीतर रिपोर्ट जमा करेंगे। ’’ आरोपी बीते तीन वर्षों से स्कूल में काम कर रहा था। पहले वह सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करता था।

कथित तौर पर कल दोपहर शिक्षकों को लंच बॉक्स देने के बाद वह बच्ची को एक खाली क्लासरूम में ले गया।

बच्ची ने अपनी मां से निजी अंगो में दर्द और खून आने की शिकायत की। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां मेडिकल जांच में यौन हमले की पुष्टि हुई।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: