Home आंतरराष्ट्रीय मोरक्को की टीम ने दिया ईरान को जीत का तोहफा, फीफा वर्ल्ड...

मोरक्को की टीम ने दिया ईरान को जीत का तोहफा, फीफा वर्ल्ड कप 2018

नई दिल्ली: 21वें फीफा विश्व कप में शुक्रवार को खेले गए ग्रुप-बी के मैच में ईरान ने मोरक्को को 1-0 के से हरा दिया। हालांकि इस जीत का पूरा श्रेय मोरक्को टीम को ही जाता है , मोरक्को ने खुद अपने पाओं पर खुल्हाडी मार ईरान को मैच जीता दिया।दरअसल मैच गोलरहित बराबरी की ओर बढ़ रहा था, तभी इंजुरी टाइम (95वें मिनट में) ईरान को फ्री किक मिली, जिसे एहसान साजी साफी ने बॉक्स के अंदर भेजा. गोलपोस्ट के सामने खड़े मोरक्को के अजीज बोहादोज ने हेडर के लिए गेंद को बाहर भेजना चाहा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह गेंद को गोलपोस्ट के अंदर मार बैठे और ईरान को बिना मेहनत के जीत मिल गई.यह ईरान की विश्व कप में दूसरी जीत है. इससे पहले उसने 1998 में अमेरिका को मात देकर अपनी पहली जीत हासिल की थी. ईरान ने इस मैच में अधिकतर समय गेंद अपने पास रखी, लेकिन मौके बनाने के मामले में मोरक्को की टीम आगे रही, हालांकि मौकों को वो गोल में तब्दील करने में असफल रही.
अंत के 20 मिनट में दोनों टीमों ने कुछ बदलाव किए. हालांकि यह बदलाव दोनों टीमों को गोल नहीं दिला पाए. मैच के इंजुरी टाइम में ईरान की किस्मत मोरक्को की किस्मत पर भारी पड़ गई और उसे विश्व कप इतिहास की दूसरी जीत नसीब हुई.

गोल होते ही ईरान के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे मानो विश्व कप ही जीत लिया हो. ईरान की विश्व कप की तैयारियां आसान नहीं थीं. एक कंपनी ने चार दिन पहले ही खिलाड़ियों को जूतों की आपूर्ति रोक दी थी. यूनान और कोसोवो के खिलाफ उसके दोस्ताना मैच रद्द हो गए थे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *

Exit mobile version