MRM की पहल अच्छी, महिला सशक्तिकरण से जुड़ा है देश का विकास : स्मृति ईरानी

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा जल्द ही महिला सशक्तिकरण को लेकर शुरू की जाने वाली योजनाओं को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है। इस सिलसिले में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजिका शालिनी अली को स्मृति ईरानी ने कहा कि वरिष्ठ आरएसएस नेता एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार सदैव राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हैं, ऐसे में मंच की योजनाओं को सहयोग देना उनके लिए भी गर्व की बात होगी। उन्होंंनेे इस मौके पर जोर दिया कि महिलाओं के सशक्तिकरण से देश का विकास जुड़ा हुआ है।

शालिनी अली ने बाल एवं महिला विकास मंत्री को बताया कि देश में अल्पसंख्यकों को मुख्य धारा से जोड़ने की लिए इंद्रेश कुमार के नेतृत्व में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच प्रतिबद्ध है। और इसी कड़ी में बच्चों एवं महिलाओं के विकास को लेकर मंच जल्द ही बड़ी योजनाओं को अमली जामा पहनाना वाला है। उन्होंने मंत्री को आगे की योजनाओं से अवगत कराते हुए बताया कि मंच के मुख्य अभिभावक और वरिष्ठ आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का लक्ष्य है कि बच्चों एवं महिलाओं को शिक्षा के साथ साथ स्वरोजगार से भी जोड़ने की बड़ी कवायद की जाए। अतः मंच देश के कई हिस्सों में स्कूल के साथ साथ स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना करेगा।

महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजिका ने बच्चियों एवं महिलाओं के स्वास्थ्य समस्याओं, सुरक्षा व अधिकारों पर भी स्मृति ईरानी से चर्चा की और उन्हें बताया कि महिला सशक्तिकरण को लेकर भी मंच राष्ट्रव्यापी योजनाएं बना रहा है। मंत्री ईरानी ने अपनी तरफ से सभी योजनाओं को पूर्ण सहयोग देने की बात कही। इस मौके पर शालिनी अली ने ख्वाजा इफ्तिखार अहमद की लिखी किताब “द मीटिंग ऑफ माइंड्स” स्मृति ईरानी को भेट की।

Leave a Reply

26 queries in 0.182
%d bloggers like this: