मुकेश अंबानी ने जियो फोन लाने की घोषणा की, प्रभावी लागत शून्य होगी

मुकेश अंबानी ने जियो फोन लाने की घोषणा की, प्रभावी लागत शून्य होगी
मुकेश अंबानी ने जियो फोन लाने की घोषणा की, प्रभावी लागत शून्य होगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन और देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने आज ‘‘शून्य प्रभावी लागत’’ का दावा करते हुये जियो ‘‘चतुर’’ फोन जारी करने की घोषणा की जिसमें उन्होंने 4जी डेटा सुविधायें उपलब्ध कराने के साथ जिंदगीभर मुफ्त वॉयस कॉल की पेशकश की है।

मुकेश अंबानी ने आज यहां आरआईएल की 40वीं वार्षिक आम बैठक में कंपनी की इस नई योजना की घोषणा करते हुये देश के 50 करोड़ फीचरफोन इस्तेमाल करने वालों को सस्ते में स्मार्टफोन की सुविधायें वाला जियो फोन उपलब्ध कराने का वादा किया। उन्होंने कहा कि 24 अगस्त से 1,500 रुपये जमा करके जियो फोन की बुकिंग कराई जा सकेगी। यह राशि 36 महीने बाद फोन लौटाने पर रिफंड भी कर दी जायेगी। इस लिहाज से फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी।

मुकेश अंबानी ने इस अवसर पर अपने जुड़वां बच्चों आकाश और ईशा को भी कंपनी के मंच पर पेश किया। बच्चों ने इस मौके पर जियो फोन की खूबियों के बारे में बताया। इसमें वॉयस कमांड पर काल करने और संदेश भेजने की सुविधा होगी। इसके साथ ही इंटरनेट सर्फिंग और वीडियो सहित टीवी पर सामग्री देखने के लिये केबल भी उपलब्ध होगा।

अंबानी ने दावा किया कि ‘‘जियोफोन के आने से 2जी फीचरफोन बीते समय की बात हो जायेगी।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी हर सप्ताह बाजार में 50 लाख फोन लाने की योजना लेकर आगे बढ़ रही है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: